माइकल जैक्सन का अनसुलझा सच

अमेरिकन पॉप सिंगर और डांसर    माइकल जैक्सन का नाम सभी जानते है जिन्होने 50 वर्ष की उम्र मे 25 जून 2009 को इस दनिया को अलविदा कह दिया. ये एक ऐसा नाम है जिसके दीवाने  बॉलीवुड के सितारे भी रहे है पर बहुत कम लोग ये जानते है इतनी कामयाबी उन्होने बहुत संघर्ष के बाद पाई थी क्योकि बचपन मे गरीब परिवार से थे इतनी कामयाबी के बाद भी वे लगातार संघर्ष करते रहे. उन्होने प्रॉपर्टी के हिस्से अपनी मां सहित परिवार के सदस्यो के नाम किये  पर पिता को कुछ भी नही दिया, माइकल उन्हे बिल्कुल पसन्द नही करते थे क्योकि बचपन मे उन्हे और उनके भाई बहनो को संगीत न सीखने पर बुरी तरह से पीटते थे और वे अपने पिता से बहुत डरते थे. माइकल जैक्सन नीग्रो थे पर एक बार उनका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया और उन्हे प्लास्टिक सर्जरी करवानी पड़ी जिससे वे कुछ गोरे होगये पर स्किन कैंसर होजाने के कारण उन्हे कई बार सर्जरी करवानी पड़ी जिसके कारण दर्शको को उनके अलग अलग गोरे होते हुवे चेहरे दिखाई पड़ते थे  और कभी कभी तो वे चेहरे को छिपा कर शो करते थे. विवादो का और माइकल का रिश्ता बहुत पुराना था जिसमे जब उन पर एक 14 वर्ष के लड़के का यौन शोषण करने का आरोप लगा था इसके बाद तेजी से ये बात फैल गई कि माइकल जैक्सन  ‘गे’ है, उन्होने कई फिल्मो मे  कैमियो रोल किये जिसमे फिल्म स्केयरी मूवी मे उनके गे होने की बात को मजाक के तौर पर दिखाया गया. हालांकि उन्होने  बहुत पहले ही इस बात को गलत ठहराने के लिये दो शादियां भी की थी ( दोनो शादियां ज्यादा दिन नही नही चली) और उनके बच्चे होजाने से ये बात झूठी साबित हुई थी पर जब उनकी पत्नी (कथित रुप से माइकल की बच्चो की मां) ने खुलासा किया कि वो खुद नही जानती कि  ये बच्चे किसके है? पर माइकल इन बच्चो के पिता नही होसकते.
माइकल की मौत भी अनसुलझी गुत्थी ही साबित हुई क्योकि उनकी मौत का कारण जरुरत से ज्यादा पेन किलर का सेवन करने की वजह से हूई पर कुछ लोगो का मानना था कि माइकल को मारा गया क्योकि कातिल नही चाहता था कि माइकल कमबैक करे.
यहां तक कि मौत के बाद भी ये अफवाह फैली कि माइकल जिन्दा है और दूसरी अफवाह ये कि माइकल जैक्सन का भूत देखा गया. खैर माइकल की जिन्दगी का सच अनसुलझा ही रहा पर ये सच कभी बदल नही सकता कि  माइकल जैक्सन के अलावा किंग ऑफ पॉप और कोई नही होसकता.

 

Article written by

Please comment with your real name using good manners.

Leave a Reply

shopify site analytics